बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन

देहरादून: आगामी विधानसभा चुनाव 2022 के लिए कांग्रेस ने प्रदेश में अभी से जमीन तलाशनी शुरू कर दी है. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश के आह्वान पर शनिवार को प्रदेशभर में कांग्रेसियों ने केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ बढ़ती महंगाई के विरोध में प्रदर्शन किया.

Uttarakhand congress protest against inflation

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का प्रदेशव्यापी प्रदर्शन.

रुद्रपुर

देश में बढ़ती महंगाई और कृषि कानूनों के खिलाफ उत्तराखंड कांग्रेस प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर महानगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जगदीश तनेजा के नेतृत्व में महंगाई के खिलाफ पदयात्रा निकाली गई. यह पदयात्रा भगत सिंह चौक से शुरू होकर बाजार से होते हुए गांधी की प्रतिमा पर जाकर समाप्त हुई. इस दौरान पूर्व मंत्री व कांग्रेसी नेता तिलक राज बेहड़ भी पद यात्रा में शामिल हुए. पदयात्रा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.

पूर्व मंत्री तिलक राज बेहड़ ने कहा कि आज महंगाई आसमान छू रही है. पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दाम आसमान छू रहे हैं, लेकिन सूबे के मुखिया चैन की बंसी बजा रहे हैं. जनता में महंगाई को लेकर हाहाकार मचा हुआ है, लेकिन भाजपा की राज्य व केंद्र की सरकारें महंगाई कम करने के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठा रही हैं. इसका खामियाजा 2022 के विधानसभा चुनाव में इस तानाशाही सरकार को चुकाना पड़ेगा.

कोटद्वार

कोटद्वार में पूर्व स्वास्थ्य मंत्री के नेतृत्व में जिला कांग्रेस कमेटी ने सरकार के खिलाफ जन आक्रोश रैली निकाली. यह रैली देवी रोड से तहसील परिसर पहुंची, जहां पर उप जिलाधिकारी के माध्यम से राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन भेजा.

इस मौके पर पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी ने कहा कि इस समय उत्तराखंड की जनता बहुत त्रस्त है. प्रदेश में आमदनी अठन्नी और खर्चा रुपैया जैसी स्थिति पैदा हो गई है. महंगाई चरम पर है घर में आमदनी नहीं है. लोगों का जीना मुहाल है. इसी को लेकर सरकारों को चेतावनी देने के लिए यह रैली निकाली गई है.

Uttarakhand congress protest against inflation

मसूरी में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन.

मसूरी

युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मसूरी शहर के भगत सिंह चौक पर युवा कांग्रेस मसूरी विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष वसीम खान के नेतृत्व में केंद्र और प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया. इस अवसर पर युवा कांग्रेस मसूरी विधानसभा क्षेत्र अध्यक्ष वसीम खान ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार महंगाई बढ़ा रही है, जिससे मध्यम वर्ग का जीना मुश्किल हो गया है. पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं, जिससे रोजमर्रा की चीजें मंहगी हो गई हैं. सब्जी गरीब की थाली से दूर हो रही है.

गंगोलीहाट

महंगाई और बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर के मुख्य चौराहे पर भाजपा सरकार का पुतला दहन किया. केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि गैस, पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छू रहे हैं, जिससे आम आदमी के सामने संकट पैदा हो गया है. उन्होंने शीघ्र ही बढ़ती महंगाई को कम न करने पर उग्र आंदोलन का निर्णय लिया है.

Uttarakhand congress protest against inflation

पौड़ी में रसोई गैस के बढ़ते दामों को लेकर लोगों में रोष.

पौड़ी

पेट्रोल-डीजल व रसोई गैस के दामों में हो रही बढ़ोत्तरी के विरोध में युवा कांग्रेस और एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने पौड़ी शहर में प्रदेश सरकार का विरोध करते हुए रैली निकाली. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि प्रदेश सरकार पहले तो युवाओं को रोजगार देने में नाकाम साबित हो रही है. वहीं, दूसरी ओर जिस तरह से पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की कीमतें आसमान छू रही हैं, उससे सभी लोग परेशान हैं.

इस मौके पर उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी की प्रदेश सचिव सरिता नेगी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने जनता से वादा किया था कि उनकी सरकार आने के बाद महंगाई पर अंकुश लगेगा. साथ ही प्रदेश का विकास किया जाएगा लेकिन जिस तरह से लगातार महंगाई आसमान छू रही है. उससे जाहिर होता है कि भाजपा सरकार अपने वादों में खरा नहीं उतर पा रही है. इसका खामियाजा उन्हें आगामी 2022 के चुनाव में भुगतना होगा.

Uttarakhand congress protest against inflation

काशीपुर में जन आक्रोश रैली.

काशीपुर

काशीपुर में भी कांग्रेस ने कृषि कानूनों और पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में बेतहाशा वृद्धि के विरोध में पदयात्रा निकाली. इस मौके पर कांग्रेस अध्यक्ष संदीप सहगल के नेतृत्व में मोहल्ला किला से आरंभ हुई पदयात्रा महेशपुरा से ढकिया गुलाबो तिराहे से अलीगंज रोड, टांडा चौराहे से होते हुए महाराणा प्रताप चौक पहुंची. महानगर कांग्रेस अध्यक्ष संदीप सहगल ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा शासन में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस एवं खाद्य पदार्थों की बढ़ती कीमतों से देश की जनता त्राहि-त्राहि कर रही है. देशभर के किसान अपने हक के लिए पिछले कई दिनों से दिल्ली में धरना दे रहे हैं, लेकिन सरकार उनका लगातार शोषण कर कर रही है.

Uttarakhand congress protest against inflation

रुड़की में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गैस सिलेंडर हाथों में लेकर किया प्रदर्शन

रुड़की

प्रदेश कांग्रेस नेतृत्व के आह्वान पर रुड़की में भी कांग्रेस ने राज्य व केंद्र सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. चन्द्रेशखर चौक पर भी कांग्रेसियों ने गैस सिलेंडर हाथों में लेकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और अपना विरोध दर्ज कराया. इस दौरान काग्रेस नेता रश्मि चौधरी ने कहा कि भाजपा की सरकार में गरीब, मजदूर से लेकर आमजन तक का जीना दुश्वार हो गया है. लगातार बढ़ रही महंगाई के कारण घर चलाना भी मश्किल हो गया है. रसोई गैस सिलेंडर लगातार महंगा हो रहा है. ये महंगाई पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार का फेल्योर है. उन्होंने कहा कि अब जनता भाजपा के ढकोसलों को पहचान चुकी है और आने वाले समय में मुंहतोड़ जवाब देगी.

Uttarakhand congress protest against inflation

गंगोलीहाट में महंगाई को लेकर प्रदर्शन.

चंपावत

देश में बढ़ती महंगाई और पेट्रोलियम पदार्थो के दामों में बेतहाशा उछाल के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय में भाजपा सरकार का पुतला दहन किया. कार्यकर्ताओं ने सहकारिता परिषद की पूर्व उपाध्यक्ष निर्मला गहतोड़ी, वरिष्ठ नेता हरगोविंद बोहरा और भगीरथ भट्ट के नेतृत्व में जीआईसी चौक से मुख्य बाजार तक पद यात्रा भी निकाली. इस मौके पर कार्यकर्ताओं ने कहा कि डबल इंजन की भाजपा सरकार ने लोगों को महंगाई के मकड़जाल में झोंक दिया है. गरीबों की पहुंच से खाद्यान्न और सब्जियां दिनों-दिन दूर होती जा रही हैं.

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful