लादेन के बेटे पर अमेरिका ने रखा 7 करोड़ रु. का इनाम

न्यूयॉर्क. अमेरिका ने अलकायदा के सरगना रहे ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन का पता बताने वाले को 10 लाख डॉलर (करीब 7.1 करोड़ रु.) का इनाम देने का ऐलान किया है। अमेरिका ने शुक्रवार को कहा कि हमजा पिता की मौत का बदला लेने के लिए उस पर और उसके सहयोगी देशों पर हमले की साजिश रच रहा है।

अमेरिका गलतफहमी में न रहे

अमेरिकी विदेश विभाग के अफसर एमटी इवानोफ ने कहा कि यह कदम अमेरिका के आतंकवाद के खिलाफ प्रतिबद्धता दर्शाता है। एक अन्‍य अफसर नाथन सेल्‍स ने कहा कि अलकायदा कुछ समय से शांत है, लेकिन यह सिर्फ रणनीतिक चुप्‍पी है। अमेरिकी नेवी सील ने 2 मई 2011 को पाकिस्‍तान के ऐबटाबाद में एक हवाई हमला करके लादेन को मार गिराया था।

9/11 हमले के दोषी की बेटी से की थी शादी

हमजा 9/11 आतंकी हमले के लिए विमान हाइजैक करने वाले मोहम्मद अट्टा की बेटी से शादी कर चुका है। ओसामा के सौतेले भाइयों ने एक इंटरव्यू में इस बात का जिक्र किया था। उन्होंने कहा कि शायद वे अफगानिस्तान में है। उसके पाकिस्तान, ईरान और सीरिया में होने की भी खबरें आती रही हैं।

हमजा ओसामा की जिंदा बची तीन बीवियों में से एक का बेटा है। ये तीनों एबटाबाद में अमेरिकी हमले के वक्त लादेने के साथ रह रही थीं। लादेन की मौत के बाद उसकी पत्नियां और बच्चे सऊदी अरब लौट गए थे जहां उन्हें पूर्व शहजादे मोहम्मद बिन नाएफ ने शरण दी थी।

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful