MP की जेल में जेलर द्वारा मुस्लिम कैदी की दाढ़ी काटने पर हुआ बवाल

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले की जेल में एक मुस्लिम युवक ने उसकी दाढ़ी काटने का आरोप लगाया है. युवक का आरोप है कि 14 सितंबर को जेल में जेलर ने उसे पाकिस्तानी कहते हुए उनकी दाढ़ी कटवा दी थी. जिसके बाद जीरापुर के मुस्लिम समाज के लोगों ने मिलकर जेलर के खिलाफ कलेक्टर के नाम नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौपा है, और जेल की व्यवस्था को धर्म विरोधी बताया है. युवक शुक्रवार को जेल से छूटा था. युवक का आरोप है कि जेलर ने ‘मुझसे कहा की तू पाकिस्तान से आया है और जबरदस्ती मेरी दाड़ी कटवा दी’.

दरअसल जीरापुर में रहने वाले मुस्लिम समाज के कुछ लोगों को धारा 151 के तहत जेल भेजा गया था. कार्रवाई के बाद जब वह राजगढ़ जेल गए तो युवक का आरोप है कि जेलर ने उनके साथ अभद्रता करते हुए मना करने के बाद भी जेल के अंदर उसकी दाड़ी काट दी. जिसको लेकर अब मुस्लिम समाज के लोगों में भारी गुस्सा है.

‘तू पाकिस्तान से आया है और काट दी दाड़ी’

जीरापुर के वार्ड नम्बर 14 में रहने वाले कलीम खाँ ने बताया कि 13 सितंबर को जीरापुर पुलिस के द्वारा धारा 151 के तहत तहसीलदार न्यायालय में जमानत नही मिलने पर मुझे और मेरे साथ बंदी वहीद, तालिब, आरिफ, सलमान को राजगढ़ जेल में बन्द किया गया था. जहां 14 सितंबर को सुबह 9 बजे जेल के जेलर निरीक्षण करने आए थे. जिनके द्वारा मेरे साथ अभद्रता की गई. कलीम ने कहा मैं मुस्लिम समाज का हूं. इसलिए मैंने 8-10 साल से दाड़ी रखी थी.

जिसको देख जेलर भड़क गए और कहने लगे कि तू पाकिस्तान से आया है. उन्होंने जबरदस्ती सबके सामने मेरी दाड़ी कटवा दी. जेल से बाहर निकलने के बाद जब युवक ने यह बात अपने समाज के लोगों को बताई तो गुस्साए मुस्लिम समाज के लोगों ने राजगढ़ कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपते हुए जेलर पर कार्रवाई करने की मांग की है.

 

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful