बंगाल परिवर्तन का मन बना चुका है- पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी  (PM Narendra Modi) ने सोमवार को ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की सरकार पर जमकर हमला बोलते हुए कहा कि राज्य की जनता ने परिवर्तन का मन बना चुका है. बंगाल सरकार ने राज्य की बेटियों और गरीबों का हक छीना है. बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी और सभी को उनका अधिकार देगी.

पीएम मोदी ने कहा कि आपलोगों का यह उत्साह, यह उमंग और यह ऊर्जा कोलकाता से दिल्ली तक बहुत बड़ा संदेश दे रहा है. अब पश्चिम बंगाल परिवर्तन का मन बना चुका है. शीघ्र ही रेल की परियोजना का उद्घाटन होना है. बंगाल के उज्जवल भविष्य की शुभकामना देता हूं. उन्होंने कहा कि मूलभूत सुविधाओं के विकास ने देशों को आधुनिक बनाने में मदद की है. हमारे देश में भी यह काम दशकों पहले होना चाहिए था, लेकिन हुआ नहीं, लेकिन हमें देर नहीं करनी चाहिए. हमें एक पल भी रूकना नहीं है. हमें एक पल गंवाना नहीं है. इसी सोच के साथ देश में आधुनिक मूलभूत सुविधा के विकास पर जोर दिया जा रहा है. खेती, उद्योग, पर्यटन, युवाओं को रोजगार यानी विकास पर जोर दिया जा रहा है. पश्चिम बंगाल में भी कनेक्टिविटी से जुड़ा मूलभूत सुविधा भारत सरकार की प्राथमिकता है.

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में रेल लाइन का चौड़ीकरण का काम तेजी से हो रहा है. रेलवे को लेकर बंगाल में संभावनाओं को नए द्वार खुल रहे हैं. कोरिडोर का एक हिस्सा चालू हो चुका है. बहुत जल्द कोरिडोर खुल जाएगा. इससे बंगाल में उद्योग का अवसर मिलेगा. किसान रेल का लाभ बंगाल के छोटे किसानों को मिलना शुरू हो गया है. हाल में ही देश में 24 किसान रेल महाराष्ट्र से बंगाल तक चलाई गई. उन्होंने कहा कि मेट्रो सेवा के उद्घाटन से तेज पब्लिक ट्रांसपोर्ट मिल गया है.

बंगाल के गौरव के साथ हुआ है अन्याय

उन्होंने कहा कि बंकिमचंद्र भवन बहुत ही बुरी हालत में है. यह वह भवन हैं, जहां से हर देशभाषी को प्रेरित किया है. इसे न संभाल पाना बंगाल के गौरव के साथ बहुत बड़ा अन्याय है. इस अन्याय के पीछे बहुत बड़ी राजनीति है. यह वह राजनीति है, जो देश भक्ति के बजाय तुष्टिकरण को बल देती है. यही राजनीति बंगाल को दुर्गा पूजा से रोकती है. जब बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी, तो हर बंगाल वासी अपनी संस्कृति गान पूरी हिम्मत से कर पाएगा. कोई उसे डरा नहीं पाएगा. कोई दबा नहीं पाएगा. ऐसा बंगाल बनेगा, जहां विकास सभी को होगा, तुष्टिकरण किसी का नहीं होगा.  उन्होंने कहा कि मां, माटी, मानुष की बात करने वाले लोग बंगाल के विकास के रास्ते में खड़े हो गए.

टीएमसी सरकार को बंगाल की बेटी की परवाह नहीं

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में केवल नौ लाख परिवार तक ही पानी का कनेक्शन पहुंच पाया है. यहां की सरकार जिस रफ्तार से काम कर रही है. पाइप से जल पहुंचाने में कितने साल बीत जाएंगे. 1700 करोड़ रुपये से ज्यादा रकम टीएमसी सरकार को दी. इसमें 609 करोड़ रुपये ही यहां की सरकार ने खर्च किया है. बाकी 1100 करोड़ रुपये यहां की सरकार दबाकर बैठ गई है. टीएमसी सरकार को बंगाल की जरा भी परवाह नहीं है.

हुगली जिला उद्योग का हब था

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में बीजेपी की सरकार केवल सत्ता में परिवर्तन नहीं, वरन असल परिवर्तन के लिए बनानी है. यहां कमल खिलाना इसलिए जरूरी है. ताकी पश्चिम बंगाल की स्थिति में असल परिवर्तन आ सके. जिसकी उम्मीद में आज का नवजवान जी रहा है. हुगली जिला उद्योग का हब था. आज हुगली की क्या स्थिति है ? आप सभी जानते हैं.  पहले लोग गीत गाते थे कि घर के लोग कलकत्ता गए हैं. कलकत्ता से कौन-कौन उपहार लाएगा. ये कोलकाता की कृति थी. बंगाल में निवासियों को काम करने के लिए दूसरे राज्य में जाना पड़ता है. स्थिति को बदलने का काम बंगाल में बीजेपी सरकार बनते ही कदम उठाएगी. बीजेपी सरकार इस सरकार का विकास करेगी. गेंहूं की पैकेजिंग में जूट के पैकेजिंग को बाध्यतामूलक किया गया है.  हुगली के आलू किसान की स्थिति किसी से छिपी नहीं है. बंगाल में निवेश का माहौल बिगड़ता गया है. कट कट का कल्चर बनाया है.

कई परियोजना का करेंगे उद्घाटन

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) लगभग साढ़े तीन बजे असम से कोलकाता एयरपोर्ट पहुंचे. कोलकाता एयरपोर्ट पर बीजेपी नेताओं के साथ-साथ वरिष्ठ अधिकारियों ने पीएम की आगवानी की. पीएम मोदी कोलकाता एयरपोर्ट से एमआइ 17 हेलीकॉप्टर से चुंचुड़ा स्थित डनलप मैदान पहुंचे.  मोदी यहां कई परियोजना की आधारशिला रखेंगे. चुनाव से पहले पीएम अपने इस दौरे में बंगाल को कई सौगात दे सकते हैं. इनमें दक्षिणेश्वर तक मेट्रो सेवा का विस्तार शामिल है. इसके अतिरिक्त वह कई रेल परियोजनाओं का भी उद्घाटन करेंगे.

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful