विधायक संगीत सोम के घर हैंड ग्रेनेड से हमला

सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम के माल रोड स्थित आवास पर कार सवार हमलावरों ने बुधवार देर रात हैंड ग्रेनेड से हमला कर दिया। गार्ड पर गोलियां चलाई और कोठी में अंदर घुसने का प्रयास किया। हमले के समय विधायक अंदर कोठी में ही मौजूद थे। ग्रेनेड फेंकने के बाद आरोपी कमिश्नर आवास की ओर फरार हो गए। सूचना पर अफसरों में हड़कंप मच गया।

भाजपा के सरधना विधायक संगीत सोम देररात अपनी सिक्योरिटी के साथ माल रोड स्थित आवास पर पहुंचे थे। विधायक के काफिले का एक स्विफ्ट कार पीछा कर रही थी। करीब एक बजे जैसे ही विधायक अपने आवास के अंदर घुसे। पीछा करते हुए कार सवार नकाबपोश कोठी के बाहर पहुंचे और गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी पर फायरिंग कर दी। एक नकाबपोश हमलावर ने अंदर घुसने का प्रयास किया। हमलावर ने हैंड ग्रेनेड का पिन खींचकर ग्रेनेड को अंदर कोठी में फेंक दिया। शुक्र रहा कि ग्रेनेड नहीं फटा। सूचना पर बम निरोधक दस्ता और फोरेंसिक टीम को बुलाया गया।

जेड श्रेणी के बीच सोम को बम से उड़ाने की साजिश

कैंट जैसा सुरक्षित इलाका और जेड श्रेणी सुरक्षा के बीच विधायक संगीत सोम को हैंड ग्रेनेड से उड़ाने की साजिश रची गई। नकाबपोश हमलावर ने अंधाधुंध फायरिंग करते हुए गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी को दौड़ा लिया और इसके बाद हैंड ग्रेनेड अंदर कोठी में फेंक दिया। हैंड ग्रेनेड विधायक की फ्लीट में चलने वाली जिप्सी के नीचे जाकर गिरा, लेकिन शुक्र रहा कि वो फटा नहीं। इस दौरान हमलावर निकल भागे। .

विधायक रात के समय अपनी सुरक्षा के बीच माल रोड स्थित आवास पर पहुंचे थे। अभी विधायक अंदर ही घुसे थे कि उनके पीछे ही एक स्विफ्ट कार गेट पर आकर रुकी। विधायक के गेट पर सिपाही संजीव भारती तैनात थे। कार को संदिग्घ जानकर संजीव सतर्क हो गया। इस दौरान काली शर्ट में एक युवक मुंह पर रुमाल बांधकर उतरा। आरोपी के हाथ में पिस्टल थी। संजीव ने बताया कि हमलावर ने गेट के गार्ड रूम की ओर निशाना लगाते हुए अंधाधुंध तीन से चार राउंड फायर किए। संजीव ने बताया कि वो खुद को बचाने के लिए अंदर की ओर दौड़ा। इस दौरान आरोपी ने एक हैंड ग्रेनेड अंदर फेंका और दरवाजे से अंदर घुसने का प्रयास किया। उसने हल्ला मचाया तो आरोपी कार में सवार होकर फरार हो गए। पुलिस को ये बयान विधायक के गेट पर तैनात सिपाही संजीव भारती ने दिया है।

बयान के बाद पुलिस मान रही है कि विधायक का पीछा किया जा रहा था और कार सवार हमलावर काफी देर से विधायक के पीछे लगे थे। आशंका है हमलावर आसपास रेकी कर रहे थे और उन्हें विधायक की लोकेशन दी जा रही थी। जैसे ही विधायक संगीत सोम अंदर कोठी में घुसे, उन पर हमला किया गया। पुलिस इस पूरे मामले में सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल में लगी है। .

मेरठ। हैंड ग्रेनेड से विधायक के घर हमले की सूचनासे पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सुरक्षाकर्मियों ने विधायक को मकान के पिछले हिस्से में सुरक्षित घेरे में रखा। .

एसएसपी अखिलेश कुमार, एसपी सिटी रणविजय सिंह, एसपी देहात राजेश कुमार और एएसपी सतपाल समेत तमाम पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। हमलावरों की सूचना फ्लैश की गई, लेकिन किसी का कोई सुराग हाथ नहीं आया। हमलावरों की पहचान में सीसीटीवी कैमरों की पड़ताल की जा *रही है। .

बीजेपी विधायक संगीत सोम ने कहा- मैं अंदर आवास में पहुंचा था और आराम कर रहा था। सुरक्षाकर्मियों ने मुझे हमले की जानकारी दी। मुझे गोलियों की आवाज नहीं सुनाई दी। मैं बाहर निकल कर आया तो फोर्स एकत्र थी। हमला किसने किया और क्यों किया, इसकी पुलिस पड़ताल करे। मेरी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है।.

मेरठ के एसएसपी अखिलेश कुमार ने कहा- विधायक के घर पर हमला हुआ है। फायरिंग हुई है और खोखे पुलिस को मिले हैं। गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी के बयान लिए गए हैं। हैंड ग्रेनेड में पिन नहीं है और काफी पुराना भी लग रहा है। एक्सपर्ट टीम को जांच के लिए *बुलाया गया है। सारे बिंदुओं पर जांच चल रही है। आरोपियों की धरपकड़ की जाएगी।

रात को ही विधायक की सुरक्षा बढ़ा दी गई। हमले की सूचना लखनऊ और दिल्ली में अधिकारियों को दी गई। इसके बाद रात को ही सीआईएसएफ के जवानों की एक टोली को रात को ही विधायक के आवास पर भेजा गया। दूसरी ओर जांच के लिए डॉग स्क्वायड और फोरेंसिक टीम को जांच के लिए बुला लिया गया। हालांकि देररात करीब 2.30 बजे तक बम निरोधक दस्ता कोठी पर नहीं *पहुंचा था।

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful