देहरादून के युवा उद्यमी रजत जैन ने शार्क टैंक इंडिया पर की 1 करोड़ रुपये की डील

देहरादून: स्पंदन’ (Spandan) कुछ उद्यमी पिचों में से एक है, जिसे जिसे शार्क टैंक इंडिया में पेश किया गया ताकि सभी शार्क डील को सुरक्षित किया जा सके. और स्पंदन को सफलता भी मिली क्योंकि हर एक ‘शार्क’ या व्यवसायी इस आईडिया में निवेश करने के लिए सहमत हो गए.

किसी भी इंसान के पास ऐसे आईडिया हो सकते हैं जिससे लाखों लोगों की जिंदगी पर छाप छोड़ने और परिवर्तन लाने की क्षमता होती है. लेकिन फंड या पैसे के अभाव में ये संभव नहीं हो पाता है. ऐसी परिस्थितियों में शार्क टैंक महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है. शार्क टैंक इंडिया में सात उद्यमी निवेशकों के एक पैनल है जिसके सामने व्यक्ति अपने बिजनेस आईडिया प्रस्तुत करते हैं, जो यह तय करते हैं कि कंपनी में हिस्सेदारी के लिए एक राशि का भुगतान करना है या नहीं.

स्पंदन सनफॉक्स टेक्नोलॉजीज द्वारा सामने रखा गया एक जबरदस्त आईडिया था. इस आईडिया में एक छोटा, पोर्टेबल ईसीजी उपकरण शामिल था जिसका वजन 12 ग्राम था. शार्क टैंक इंडिया के आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से वीडियो शेयर किया जिसमें स्पंदन के फाउंडर रजन जैन शार्क्स की उदारता के बारे में बताते हैं. और वे स्पंदन जैसे उत्पाद की जरूरत के बारे में बता रहे हैं. उन्होंने कहा कि दुनिया में सबसे ज्यादा मौतें कार्डियोवैस्कुलर बीमारियों ( cardiovascular diseases) की वजह से होती है.

रजत ने कहा कि, हृदय रोगियों या संभावित हृदय रोगियों की मदद करने के लिए, उन्होंने और उनकी टीम ने एक ऐसा उपकरण विकसित किया है जो बिना बैटरी और विकिरण के काम करता है और एक एंड्रॉइड फोन का उपयोग करता है. डिवाइस को इंटरनेट की भी आवश्यकता नहीं है. इसे केवल अपने स्मार्टफोन से कनेक्ट कर सकते है.

रजन जैन ने कहा है कि शार्क टैंक इंडिया पर आने के बाद हमारी जिंदगी बदल गई है. हमें भारत और दुनिया भर से फोन आ रहे हैं. हमारा राजस्व 40 गुना बढ़ा है. वितरण और साझेदारी के लिए हमसे संपर्क किया जा रहा है. मुझे यह मौका देने के लिए मैं सोनी टीवी, शार्क टैंक इंडिया और सभी ‘शार्क’ को धन्यवाद देता हूं.

रजत ने शार्क की प्रशंसा की और कहा कि उन्हें और उनकी टीम को एक ऑल शार्क डील मिली और उनके आईडिया को 1 करोड़ रुपये साथ बैंक रोल किया गया है. उन्होंने कहा कि सौदे के बाद, उनकी और सनफॉक्स टेक्नोलॉजीज की पूरी टीम की जिंदगी को बदल गई है.

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful