मुख्यमंत्री ने भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड के लिए 1064 एप किया लॉन्च

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सर्वे चौक स्थित आईआरडीटी सभागार में सुशासन, पारदर्शी एवं भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड के संबंध में आयोजित एक कार्यक्रम में प्रतिभाग किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री धामी ने घोषणा की कि विजिलेंस का 2 करोड़ रुपये का रिवॉल्विंग फंड (2 crore revolving fund for vigilance in Uttarakhand ) बनाया जाएगा. इससे विजिलेंस (Uttarakhand Vigilance Department) में ढांचागत सुविधाएं बढ़ाई जाएगी. ताकि राज्य में विजिलेंस को और भी सशक्त बनाया जाए सके. साथ ही विजिलेंस में सराहनीय कार्य करने वाले कार्मिकों को प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी.

मुख्यमंत्री ने कहा भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड के लिए 1064 एप लॉन्च होने के बाद से इस एप पर अभीतक 5 हजार से ज्यादा शिकायतें दर्ज हुई हैं, जो शिकायतें भ्रष्टाचार से संबंधित हैं, उन पर सतर्कता विभाग द्वारा लगातार कार्रवाई की जा रही है, जो सराहनीय है. वहीं, जो शिकायतें भ्रष्टार से संबंधित नहीं हैं, लेकिन 1064 एप पर प्राप्त हो रही हैं, उन्हें सीएम हेल्पलाइन से जोड़ा गया है. ताकि जनसमस्याओं का तेजी से समाधान हो सके. इस दिशा में सतर्कता विभाग द्वार तेजी से कार्य किया जा रहा है.

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful