14 dead in Chamba-Uttarkashi motorway bus crash

चंबा-उत्तरकाशी मोटरमार्ग बस दुर्घटना में 14 लोगों की मौत

अबतक एयर एम्बुलेंस से 11 घायलों को एम्स ऋषिकेश पहुंचाया गया है। सभी की स्थिति काफी गंभीर बनी हुई है। घायलों की स्थिति देखते हुए मृतकों के आंकड़ों में और भी इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है। रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान निकाली गई सभी डेडबॉडी का मौके पर ही पोस्टमॉर्टम किया जा रहा है। घटना स्थल में थाना टिहरी, फायर स्टेशन टिहरी और पुलिस लाइन चंबा समेत आपदा की टीम मौजूद है। इसके अलावा मौके पर चौकी कांडीखाल और थाना चंबा की फोर्स मौके पर पहुंच गई है। मौके पर जिलाधिकारी सोनिका, एसडीएम टिहरी चतर सिंह भी मौके पर मौजूद हैं। हालांकि अभी इस हादसे की कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस इसकी जांच में जुट गई है।
मुआवजा राशि का एलान
मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बस दुर्घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है। दुर्घटना में मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिवार जनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। इसके साथ ही मृतक आश्रितों को 2-2 लाख रुपये व गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता राशि तुरंत देने का एलान किया है। हादसे के शिकार लोगों की मदद के लिए हेलीकाप्टर भी भेजा गया है जो चंबा पहुंच चुका है। मुख्यमंत्री लगातार जिलाधिकारी से अपडेट ले रहे हैं। उन्होंने घटना की मजिस्ट्रेट जांच के निर्देश दिये हैं।
राज्यपाल डॉ. कृष्ण कांत पॉल ने चंबा-उत्तरकाशी मोटरमार्ग पर हुई बस दुर्घटना पर गहरा दुख प्रकट किया है। राज्यपाल ने दुर्घटना में मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए उनके परिवार जनों को धैर्य प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की। उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है।
घायलों का विवरण
  1. चालक रघुवीर सिंह पुत्र भजन सिंह उम्र 47 वर्ष निवासी रुड़की।
  2. आयांश पुत्र लोकेश निवासी उत्तर प्रदेश उम्र 8 वर्ष गंभीर रेफर।
  3. विजयराम पुत्र प्रीतम निवासी चिन्याली उत्तरकाशी।
  4. राकेश शाह पुत्र तारनेश शाह निवासी बिहार।
  5. रमेश पुत्र तुलाराम चमोला निवासी चमोली।
  6. ममता पत्नी लोकेश निवासी उत्तरप्रदेश।
  7. कुसुम।
  8. महिपाल सिंह पुत्र साहब सिंह निवासी गोचर चमोली।
  9. मोहम्मद नवाज पुत्र अनवर निवासी बिहार।
  10. मोहम्मद आशिफ पुत्र मोहम्मद आजम निवासी नगीना बिजनोर।

About न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful