Templates by BIGtheme NET
nti-news-lalus-wife-rabri-devi-is-a-owner-of-eighteen-flats

पटना में 18 फ्लैट की मालकिन हैं राबड़ी देवी

सुशील मोदी ने आरोप लगाया है कि राजधानी पटना में राबड़ी देवी के नाम पर कुछ 18 फ्लैट्स हैं। साथ ही उन 18 फ्लैट्स के पार्किंग की मालिक भी खुद राबड़ी देवी हैं। जिसका कुल स्पेस 18,652 sq. ft. है। मोदी ने कागजात प्रस्तुत करते हुए कहा है कि इस प्रॉपर्टी की कीमत 20 करोड़ रुपए से ज्यादा हैं।
 मोदी ने यह भी आरोप लगाया है कि राबड़ी देवी ने पटना शहर के 2 अलग-अलग स्थानों पर लालू जी के रेल मंत्री या स्वंय के मुख्यमंत्रित्व काल में निम्न जमीन को लिखवा लिया। उन्होंने बताया कि ये फ्लैट्स दानापुर के गोला रोड स्थित लालू यादव की माता मराछिया देवी के नाम पर आलीशान अपार्टमेंट है। वहीं, सुमो के खुलासे के बाद ईनाडु इंडिया ने भी उपलब्ध दस्तावेज के आधार पर उस जगह पर जाकर पड़ताल की तो बताए हुए पते पर वह अपार्टमेंट मिला। जिसके मुख्यद्वार पर दो लालटेन के निशान बने हैं और फ्लैट खाली पड़ा है।

सुमो ने आरोप लगाया है कि राबड़ी ने पटना के तीन हिस्सों में दूसरे लोगों से जमीन अपने नाम लिखवाई है। ये सभी लोग रेलवे में नौकरी करते हैं। एक जमीन स्व. अरविन्द कुमार यादव के बेटों मनोज, गोपी कृष्ण, राजेश कुमार, विनोद कमार एवं सुशीला देवी पति-अरविन्द यादव से लिखवायी गयी। इसमें मनोज कुमार के परिवार को रेलवे में नौकरी दी गयी है। इन दोनों भूखण्डों पर फरवरी, 2011 में श्रेया onstruction द्वारा अमरेन्द्र कुमार सिन्हा  खजांची रोड, पटना के साथ Development Agreement  किया गया। इस एग्रीमेंट के अनुसार कुल 37 हजार 405 Sq.ft. में 36 Flat बनाया जाना था जिसमें दोनों की 50-50 प्रतिशत हिस्सेदारी थी। इस प्रकार श्रीमती राबड़ी देवी आज 18 Flat एवं 18 Parking Place की मालकिन हैं।

अरविन्द यादव के परिवार को आवामी को-ऑपरेटिव बैंक के माध्यम से चेक दिखाए गए हैं जिनका कभी भुगतान नहीं हुआ। आवामी Co-operative Bank के अध्यक्ष अनवर अहमद है जिन्हें लालूजी का कबाब मंत्री कहा जाता था जिसे लालू ने MLC बनाया और जिनके यहां CBI ने पिछले दिनों नोटबंदी के दौरान फर्जी बैंक खातों के आरोप में छापामारी कर करोड़ों जब्त किया था।

उन्होंने यह भी कहा है कि रेल मंत्री के नाते नौकरी/ठेका/मदद के एवज में जो जमीन लिखवायी गयी इस जमीन के माध्यम से आज श्रीमती राबड़ी देवी 18 Flat और 18 Parking Place की मालकिन हैं। इसमें से एक रेसिडेंसियल कम कॉमर्सियल का नाम स्व. मरछिया देवी के नाम से है जो लालू प्रसाद जी के मां का नाम से है। इसके अतिरिक्त मौजा सगुना, नया टोला,थाना- दानापुर कांति सिंह द्वारा पहले लीज और बाद में बेची दिखाई गई 62 डिस. जमीन पर 18 हजार Sq.ft. Commercial Building का निर्माण किया जा रहा है।

About ntinews

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful