घर में घुसकर सीएम के भाई को जमकर पीटा

जमशेदपुर। बेटों के विवाद में सत्ता पक्ष से जुड़े सीतारामडेरा थाना क्षेत्र के दो चर्चित दिग्गज मूलचंद साहू व टुनटुन सिंह के बीच बुधवार आधी रात में ऐसी भिड़ंत हुई कि पुलिस के भी हाथ-पांव फूलने लगे। गनीमत रही कि वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने मामले को तुरंत अपने हाथ में ले लिया और दोनों पक्षों के लोगों को सीतारामडेरा थाने में लाकर बैठा दिया। रात दो बजे तक थाना पर मजमा लगा हुआ था। हर कोई यही जानना चाह रहा था कि क्या वाकई मुख्यमंत्री रघुवर दास के भाई मूलचंद साहू और इलाके में रघुवर के दोस्त की पहचान रखने वाले टुनटुन सिंह को ‘हिरासत में लिए जाने की खबर सही है? वैसे आधिकारिक तौर पर कहीं से कुछ बताया नहीं जा रहा था। वरीय अधिकारी खुद को किसी तरह की टिप्पणी से दूर किए हुए थे।

बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश से भड़का विवाद
भुइयांडीह शिवमंदिर के पास रहने वाले टुनटुन सिंह की पहचान इलाके के प्रभावशाली नेता की है। उनके करीबी अभय सिंह के नौकर पर आरोप लगा कि उसने पड़ोस में रहने वाली एक छह साल की बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश की। जैसे ही इसका खुलासा हुआ, बच्ची के परिजनों को समझाने-बुझाने और धमकाने का खेल शुरू हुआ। यह क्रम कई घंटे तक चला लेकिन बात बनी नहीं।

कमलेश के दखल के बाद मामला पहुंचा थाना
बताया जाता है कि जिस बच्ची के साथ दुष्कर्म की कोशिश की गई, उसके पिता ने मदद की गुहार वरिष्ठ भाजपा नेता मूलचंद साहू के बेटे कमलेश साहू से लगाई। इसके बाद बुधवार शाम को सीतारामडेरा थाने में पीड़ित परिवार की ओर से अभय के नौकर के खिलाफ लिखित शिकायत कर दी गई। जब यह जानकारी टुनटुन सिंह के बेटे व भाई को लगी तो वे लोग भी थाना पहुंच गए। वहां पर एक-दूसरे को देख लेने की चमकी-धमकी देते हुए गाली-गलौज से भी किसी पक्ष ने परहेज नहीं किया।

मूलचंद के घर पहुंचे टुनटुन, मामला गड़बड़ाया
इसके बाद टुनटुन सिंह व उनके परिजन भालूबासा स्थित मूलचंद साहू के घर पर पहुंचे। तभी यह भी अफवाह फैल गई कि मूलचंद के आवास पर लोग चढ़ गए हैं। इसी बीच, कहासुनी के बाद मूलचंद व टुनटुन में जमकर मारपीट हो गई।

जब इसकी जानकारी टुनटुन के अन्य परिजनों तक पहुंची तो वे लोग भी मूलचंद के घर पर आ धमके। टुनटुन का बेटा, भतीजा और भाई की भी मूलचंद और वहां मौजूद अन्य लोगों ने भी मूलचंद व उनके बेटों कमलेश व राजा के साथ मारपीट की। इसके बाद टुनटुन सिंह और उनके परिजन सीतारामडेरा थाना पहुंचे और पुलिस को घटनाक्रम से अवगत कराया।

पहुंचे एसएसपी, लेकर गए थाने में
इसके बाद पुलिस अधिकारी मूलचंद के घर पर पहुंचे। उनको भी खरी खोटी सुनाने में किसी तरह का संकोच नहीं किया गया। बस फिर क्या था, सूचना सिटी एसपी प्रभात कुमार व वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे को दी गई। बिना देर किए वे मूलचंद के घर पर पहुंचे और मूलचंद साहू, कमलेश साहू व राजा साहू को थाना लेकर आए। मूलचंद, कमलेश व राजा बनियान पहने ही थाना में दिखे। मूलचंद का कहना था कि पुलिस इसी ड्रेस में हम तीनों को पीटते हुए थाना लेकर आई है।

मूलचंद की चीख से टूटता रहा सन्नाटा
सीतारामडेरा थाने में आधी रात को पसरा सन्नाटा मूलचंद और उनके बेटे की चीख से टूटता रहा। मूलचंद के बेटे कमलेश जोर-जोर से चिल्लाते रहे कि टुनटुन सिंह को सत्ता का सरंक्षण प्राप्त है और इसीलिए किसी के इशारे पर पिता और उन्हें निशाने पर लिया जा रहा है। एसएसपी आधी रात के बाद दोनों पक्षों के लोगों को लेकर सीतारामडेरा थाना चले आए। समाचार लिखे जाने तक वहां पुलिसिया कार्रवाई जारी थी। इस बीच, देर रात मूलचंद साहू के घर के अलावा सीतारामडेरा थाना क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई।

पुलिस पीटते-पीटते पैदल ले आई थाना 
सीतारामडेरा थाना परिसर में मूलचंद साहू ने जोर-जोर से चीखते हुए कहा कि पुलिस उन्हें पीटते हुए पैदल ही थाना ले आई। वे अपने चेहरे पर चोट के निशान भी दिखा रहे थे। उनका बेटा कमलेश भी उन्हीं के अंदाज में कहा कि किसी के इशारे पर उनलोगों को मारने की साजिश रची गई थी।

सुबह सुलझा विवाद 
मामले का पटाक्षेप गुरुवार की सुबह हुआ। करीब नौ बजे मुख्यमंत्री रघुवर दास के भाई मूलचंद साहू थाने से घर आ गए। उन्होंने कहा कि टुनटुन सिंह को माफ कर दिया है। हालांकि, उन्होंने कहा कि पुलिस ने उनके साथ सही किया। मुझे रात भर थाने में बैठाए रखा गया, जबकि दूसरे पक्ष को पहले ही छोड़ दिया गया। इस मामले में कोई केस दर्ज नहीं  किया गया है।

About News Trust of India

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful