DJLSF¹F´F¼S-±FF³FFZÔ ¸FF¦FÊ IZY ¶Fe¨F ·FFZ´FF»F´FF³Fe ¶FOÞXFÀFe ´F¼»F IYF d³FSXeÃF¯F IYS°FZ ¸F¼£¹F¸FÔÂFe dÂF½FZ³ýi dÀFÔW SF½F°FÜ

घटिया निर्माण देख भड़के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत

डोईवाला: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने डोईवाला विधानसभा के अंतर्गत रायपुर-थानो मार्ग के बीच निर्माणाधीन भोपालपानी बड़ासी पुल निर्माण की गुणवत्ता और सड़कों में धंसाव व आई दरारों का संज्ञान लेते हुए विभागीय अधिकारियों व कार्यदायी संस्था को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने प्रमुख अभियंता लोनिवि को तत्काल क्षेत्र में निर्माणाधीन पुलों व सड़कों की गुणवत्ता की गहराई से जांच करने के आदेश दिए।

मंगलवार को मुख्यमंत्री ने देहरादून में रायपुर-थानो मार्ग के मध्य निर्माणाधीन सौंडा-सरौली, बड़ासी भोपालपानी मत्स्य पालन विभाग के समीप बन रहे पुल का स्थलीय निरीक्षण किया। भोपालपानी के पुल की खस्ता हालत सड़क के साथ पुल की दीवारों में पड़ी दरारों को देखकर सीएम भड़क गए। उन्होंने मौके पर मौजूद लोनिवि के अधिकारियों व कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों को कड़ी फटकार लगाई। साथ ही प्रमुख अभियंता लोनिवि को मामले की तत्काल जांच के आदेश दिए।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से पूछा कि क्या उनके ऊपर निर्माण कार्य को शीघ्र समाप्त करने का कोई दवाब था। इस प्रकार की घटनाओं में संलिप्त अधिकारी, कार्मिक व ठेकेदार सख्त कार्यवाही से बच नहीं सकते। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही व गुणवत्ता में गिरावट बर्दाश्त नहीं की जाएगी। मुख्यमंत्री ने इस दौरान उपस्थित स्थानीय जनप्रतिनिधियों व लोगों से भी पुल व सड़कों की गुणवत्ता से संबंधित विस्तृत जानकारी ली।

लोगों ने बताया कि पुल के ऊपर सड़क के घटिया निर्माण कार्य को छिपाने के लिए कार्यदायी संस्था के ठेकेदार द्वारा जेसीबी से सड़क की खुदाई कर दी गई थी। अधिकारियों ने बताया कि उक्त पुल का निर्माण कार्य आगामी 30 सितंबर तक पूरा कर लिया जाएगा। इस अवसर पर लोनिवि (एनएच) के चीफ इंजीनियर हरिओम शर्मा, सुपरिटेंडेंट इंजीनियर राजेश शर्मा, इंजीनिय¨रग चीफ (एचओडी) आरसी पुरोहित, अधिशासी अभियंता बलराम मिश्रा, मुख्यमंत्री के ओएसडी धीरेंद्र पंवार, भाजपा जिलाध्यक्ष शमशेर ¨सह पुंडीर आदि उपस्थित रहे।

About News Trust of India

News Trust of India न्यूज़ ट्रस्ट ऑफ़ इंडिया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful