Templates by BIGtheme NET

आंचल पांधी मर्डर केस में गिरफ्तार हुआ आरोपी राहुल

अब पुलिस की पकड़ में आए राहुल पांधी के खिलाफ के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत कार्रवाई होगी। पुलिस अब राहुल के घर की कुर्की करेगी। आरोपी राहुल पांधी का पुलिस ने पहले नार्को टेस्ट किया था। पुलिस ने जांच के बाद आत्महत्या के लिए उकसाने पर धारा 306 में मुकदमा भी दर्ज किया था, तभी से राहुल फरार चल रहा था। बता दें कि आंचल की मौत के मामले में राहुल के परिजनों की भूमिका भी जांच के दायरे में है।

 14 फरवरी को हुई थी मौत

गौर हो कि 14 फरवरी, 2017 को आंचल पांधी की लाश उसके घर के पंखे से लटकती हुई पाई गयी थी। इस केस फाइल देहरादून पुलिस ने ये कहकर बंद कर दिया कि उसने खुद अपने जीवन को समाप्त कर लिया है। लेकिन जो हकीकत सामने आई वो बेहद चौंकाने वाली है।

आंचल-राहुल की हुई थी कोर्ट मैरिज
आंचल के परिवार के मुताबिक, आंचल की मुलाकात देहरादून में ही रहने वाले राहुल पांधी से लगभग 7 साल पहले हुई थी। राहुल के प्यार में पागल आंचल ने उससे कई बार शादी की बात की लेकिन राहुल नहीं माना। राहुल हर साल आज-कल, आज-कल बोलकर शादी को टालता रहा। एक साल पहले शादी के लिए राजी हुआ राहुल ऐन मौके पर भी शादी से मुकर गया था। आंचल के परिवार के लोग हर बार उसे मानते लेकिन वो बातों को टाल देता। इतना जरूर था कि उन दोनों ने कोर्ट मैरिज की हुई थी।

हर बात में आंचल को परेशान करना और मारना-पीटना उसका जैसे रोज का काम हो गया था। फिर एक दिन कुछ ऐसा घटा जिसने सब को सन्न कर दिया। देहरादून में ये ख़बर फैली कि आंचल ने पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली है।

आंचल की मौत पर उठे सवाल

आंचल ने मौत से कुछ दिन पहले ही देहरादून में ऐसा बुटीक खोला था जिसके कस्टमर देहरादून सहित देश और विदेशों तक बन गए थे। आंचल बहुत जल्द मुंबई और दूसरे बड़े शहरों में अपने बुटीक की दूसरी फ्रेंचाइजी खोलने वाली थी। फिर क्यों आंचल ने ये कदम उठाया। ये सवाल बड़ा है।

पुलिस और आंचल के ससुराल वाले ये दावा कर रहे थे कि आंचल ने आत्महत्या की है जबकि हालात और परिवार दोनों ये मानने के लिए राजी नहीं हैं। परिवार वालों ने प्रदेश और केंद्र सरकार से इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की है।

राहुल पांधी के परिवार ने किया बचाव
वहीं, आंचल पांधी की मौत के एक महीने बाद राहुल पांधी के परिवार की तरफ से भी प्रतिक्रिया आई थी। राहुल की बहन रचना का कहना था कि आंचल लंबे समय से डिप्रेशन में चल रही थी। इतना ही नहीं उसके अपने माता और पिता से भी संबंध ठीक नहीं थे। आंचल को उसके पिता ने एक साल पहले धक्के देकर घर से बाहर निकाल दिया था और तभी से आंचल परेशान चल रही थी। रचना कहती हैं कि आंचल एक बार पहले भी आत्महत्या करने की कोशिश कर चुकी है और उस वक्त वो अपने पिता के घर पर थी।

आंचल पांधी मौत केस में उठे कुछ अहम सवाल-

  • आंचल पांधी की जिस कमरे में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हुई, उसकी छत साढ़े दस फीट ऊंची है। राहुल पांधी और पुलिस के अनुसार, आंचल ने बाल्टी पर चढ़कर चुन्नी से फांसी लगा ली। ये कैसे संभव है कि 5 फीट 2 इंच की कोई लड़की डेढ़ फीट की बाल्टी से चुन्नी का फंदा बनाकर फांसी लगा ले।
  • जिस पंखे से आंचल के फांसी लगाए जाने की बात कही जा रही है। फोटो में साफ दिखता है कि उसकी पंखुड़ी पर चुन्नी टिकी है। क्या ये संभव है कि 60 किलो की कोई लड़की पंखे की पंखुड़ी से लटकी हो और पंखुड़ी मुड़े नहीं?
  • आंचल के पहने हुए मोजे पैरों से आधे-बाहर और आधे पहने हुए थे। ये भी इशारा करते हैं कि उसने मौत से पहले संघर्ष किया।
  • आंचल जिस स्थिति में पंखे पर चुन्नी से लटकी है वो ही अपने आप में सवाल खड़ा करता है। उसके पैर जमीन पर टिके हैं, ऐसा लगता है कि जैसे उसे मारने के बाद खड़ा किया गया हो।
  • पुलिस ने आंचल के मां-बाप के मांगने पर भी पैसेफिक हिल्स अपार्टमेंट के सीसीटीवी फुटेज और घटनास्थल के फोटो नहीं दिए। कोर्ट के आदेश पर ये फोटो और फुटेज मिले जिन्हें देखकर साफ दिखता है कि दाल में कुछ काला है।
  • आंचल का पति सुबह 3 बजे पैसेफिक हिल्स से बाहर निकला। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिखता है कि वो दोनों हाथ जेब में डाले, टहलते हुए पैसेफिक हिल्स से जा रहा है, जिसकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली हो उसका यूं आराम से चलना संदेह पैदा करता है।
  • राहुल सीधे रास्ते से पैसेफिक हिल्स से बाहर नहीं निकला, बल्कि पिछली दीवार फांद कर बाहर गया, क्यों?
  • राहुल सुबह 3 बजे पैसेफिक हिल्स से निकला और 6 बजे वापस लौटा क्यों? आंचल के परिजनों को इन्होंने 8 बजे उसकी आत्महत्या करने की सूचना दी।
  • राहुल जिस समय 6 बजे वापस पैसेफिक हिल्स लौटा, एक ऑटो भी वहां गेट पर आया, उससे राहुल ने गाड़ी से उतरकर बात की, क्यों?
  • सुबह 3 बजे से 6 बजे के बीच में एक सैंट्रो कार भी तेजी से पैसेफिक हिल्स में आई और थोड़ी देर बाद तेजी से लौट गई, उसमें आखिर कौन था?

About News Trust of India

News Trust of India is an eminent news agency

Leave a Reply

Your email address will not be published.

ăn dặm kiểu NhậtResponsive WordPress Themenhà cấp 4 nông thônthời trang trẻ emgiày cao gótshop giày nữdownload wordpress pluginsmẫu biệt thự đẹpepichouseáo sơ mi nữhouse beautiful